HomeलखनऊLucknow news - UP में जहरीली शराब का तांडव: अयोध्या में प्रत्याशी...

Lucknow news – UP में जहरीली शराब का तांडव: अयोध्या में प्रत्याशी ने बांटी शराब, पीकर दो की मौत, इतने ही बीमार; प्रतापगढ़ में मरने वालों की संख्या 7 पहुंची

एसएसपी ने कहा दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अवैध शराब से जुड़े चेन की पड़ताल भी की जा रही है। - Dainik Bhaskar

एसएसपी ने कहा दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अवैध शराब से जुड़े चेन की पड़ताल भी की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच मिलावटी शराब का धंधा खूब फल-फूल रहा है। ऐसे में जहरीली शराब पीकर लोगों की मौत का भी सिलसिला जारी है। प्रतापगढ़ जिले में मरने वालों की संख्या सात पहुंच चुकी है, वहीं गुरुवार को अयोध्या जिले में दो लोगों की शराब पीने से मौत हो गई। जबकि दो लोग बीमार हैं, जिनका इलाज जारी है। आरोप है कि निवर्तमान प्रधान ने गांव में होली पर शराब और मछली अपने वोटरों को बांटी थी। जिसके पीने के बाद परिवारों पर कहर बरपा है।

निवर्तमान प्रधान ने बांटी थी शराब व मछली

अयोध्या जिले के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव के मजरे डफ्फरपुर में होली के दिन निवर्तमान प्रधन ने शराब और मछली बांटी थी। इसके सेवन के बाद चार लोगों की हालत बिगड़ी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। SI राजेश तिवारी ने बताया कि बुधवार को वीरेंद्र वर्मा की मौत हुई थी, उसे पीलिया था। जबकि धर्मेंद्र वर्मा की मौत आज हुई है। दो युवक राजेश व लाल बहादुर गंभीर रूप से बीमार हो गए है।

अयोध्या के SSP बोले- होगी कठोर कार्रवाई

घटना की सूचना पाकर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे व उप जिलाधिकारी ज्योति सिंह मौके पर पहुंचीं। SSP ने कहा दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अवैध शराब से जुड़े चेन की पड़ताल भी की जा रही है। दो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एक का अयोध्या जिला अस्पताल में तो दूसरे का अंबेडकरनगर जिले में इलाज चल रहा है।

प्रतापगढ़ में आज सुबह एक युवक ने दम तोड़ा

उधर, प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र कटरिया गांव में मंगलवार रात एक प्रधान पद के दावेदार के यहां दावत थी। जिसमें शराब बांटी गई थी। गुरुवार सुबह राहुल कोरी (20 साल) ने भी दम तोड़ दिया। वह अपने मामा शिवराम कोरी के घर पर रहता था। इसके बाद मृतकों की संख्या 7 पहुंच चुकी है। यहां एसपी ने एसओ उदयपुर राकेश कुमार प्रजापति को निलंबित कर दिया था।

खबरें और भी हैं…

Most Popular