Home लखनऊ Lucknow news - UP में ट्रांसफर: 43 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला:...

Lucknow news – UP में ट्रांसफर: 43 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला: 16 जिलों में 2015 बैच के नए अफसरों को पहली बार मिली जिले में तैनाती

यूपी सरकार ने एक साथ 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

लखनऊ कमिश्नरेट में दो डीसीपी का हुआ ट्रांसफर, बलरामपुर जिले के कप्तान हटाए गए

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को 43 पुलिस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। 43 अफसरों में 16 जिलों में एसपी व एसएसपी की तैनाती दी गई है। मंगलवार दोपहर को 2015 बैच के आईपीएस अफसरों के साथ डीजीपी मुख्यालय में इंटरव्यू किया गया। जिसके बाद प्रदेश के ज्यादातर जिलों में 2015 बैच के आईपीएस अफसरों की पहली तैनाती दी गई। लखनऊ कमिश्नरेट में दो डीसीपी का भी तबादला किया गया है। तबादलों के क्रम में लखनऊ ईस्ट की डीसीपी चारू निगम को मेरठ जिले का एसपी, पुलिस कमिश्नरेट मुख्यालय डीसीपी हेडक्वार्टर में तैनात स्वप्निल ममगैन को ईओडब्ल्यू शाखा भेजा गया है।

16 जिलों में नए पुलिस कप्तान तैनात किए गएतबादलों के क्रम में आईपीएस अमरेंद्र प्रताप सिंह एसपी कन्नौज से सोनभद्र, 2015 बैच के चक्रेश मिश्रा प्रयागराज यमुना पार से एसपी संभल, सुकीर्ति माधव मिश्रा वाराणसी सुरक्षा शाखा से शामली, डॉक्टर कौस्तुभ से गोरखपुर नगर से एसपी संत कबीर नगर, अपर्णा गौतम को शाहजहांपुर ग्रामीण से औरैया का पुलिस अधीक्षक, सुनीति एसपी औरैया से अमरोहा, विपिन टाडा को एसपी अमरोहा से बलिया, अविनाश पांडे को मेरठ ग्रामीण से एसपी मैनपुरी, नीरज कुमार जादौन को गाजियाबाद से हापुड़ एसपी, संजीव सुमन को हापुड़ से डीसीपी पुलिस कमिश्नर लखनऊ भेजा गया है।

इसके अलावा अमित कुमार दो लखनऊ कमिश्नर से चंदौली एसपी, प्रमोद कुमार को आगरा पूर्वी से एसपी ललितपुर, अशोक कुमार मीणा सहारनपुर ग्रामीण से फतेहगढ़ एसपी, अभिषेक को अलीगढ़ नगर से नोएडा डीसीपी, रवि कुमार को आगरा पश्चिम से डीसीपी लखनऊ, मैनपुरी में तैनात अजय कुमार को एसपी फिरोजाबाद, सतपाल को मुजफ्फरनगर से एसपी फतेहपुर , प्रशांत वर्मा को एसपी फतेहपुर से कन्नौज, वहीं लंबे समय से चंदौली जिले में तैनात हेमंत कुटियाल को बलरामपुर जिले का एसपी बनाया गया है।

इन अधिकारियों का भी हुआ तबादलाआईपीएस आशीष श्रीवास्तव को एसपी सोनभद्र से एसपी अभिसूचना लखनऊ, यमुना प्रसाद को एसपी संभल से एसपी महानिरीक्षक पीएसी मुख्यालय लखनऊ, आईपीएस नित्यानंद राय को एसपी शामली से अधिसूचना लखनऊ, बृजेश सिंह को एसपी संत कबीर नगर से एसपी यूपी 112 लखनऊ, देवेंद्र नाथ को एसपी बलिया से एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ, देव रंजन वर्मा को बलरामपुर से एसआईटी लखनऊ, चारू निगम को डीसीपी लखनऊ कमिश्नर से पीएसी छठी वाहिनी मेरठ भेज दिया गया है।

इसके अलावा अपर्णा गुप्ता को एसपी डीजीपी मुख्यालय से एसपी रेलवे मुरादाबाद, एसपी मिर्जा मंजर बेग को एसपी ललितपुर से एसपी पावर कारपोरेशन, अनिल मिश्रा को फतेहगढ़ से एसपी डीजीपी मुख्यालय सचिन सचिंद्र पटेल फिरोजाबाद से एटीएस लखनऊ एसपी में तैनात किया गया हैं।

2016-17 बैच के ट्रेनी आईपीएस अफसरों को मिली जिले के एएसपी स्तर की तैनातीआईपीएस सोनम कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोरखपुर, निपुण अग्रवाल को एसीपी अयोध्या से अपर पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर, केशव कुमार को एसीपी गाजियाबाद से अपर पुलिस अधीक्षक मेरठ, के वेंकट अशोक को एसीपी प्रयागराज से अपर पुलिस अधीक्षक आगरा, ईराज राजा को एसीपी मेरठ से अपर पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद, सत्यजीत गुप्ता को एसीपी कानपुर से अपर पुलिस अधीक्षक आगरा, कुलदीप सिंह को एसीपी मुरादाबाद से अपर पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ बनाया गया है।

इसके अलावा आदित्य लांगेह को अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा वाराणसी, अर्पित विजय वर्गी एसीपी अपर पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर, सौरभ दीक्षित एसीपी आगरा से अपर अधीक्षक प्रयागराज और अतुल शर्मा को एसीपी एटीएस लखनऊ से अपर पुलिस अधीक्षक सहारनपुर में तैनात किया गया। इसके अलावा कासिम आब्दी को अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात किया गया है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular