HomeलखनऊLucknow news - UP में बड़ी लापरवाही: बाराबंकी में टारगेट पूरा करने...

Lucknow news – UP में बड़ी लापरवाही: बाराबंकी में टारगेट पूरा करने के लिए नर्स ने गांव जाकर 20 लोगों को लगाया कोरोना का टीका, CHC अधीक्षक मुख्यालय से अटैच

CMO डॉक्टर बीकेएस चौहान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए CHC अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाते हुए जिला मुख्यालय पर संबद्ध कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar

CMO डॉक्टर बीकेएस चौहान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए CHC अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाते हुए जिला मुख्यालय पर संबद्ध कर दिया गया है।

रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला, मगर अधीक्षक बोले- उन्हें गलत फंसाया गया

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कोरोना वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) के अधीक्षक ने वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के लिए ANM को एक गांव में भेजकर 20 लोगों को वैक्सीन लगवा दी। कई दिन मामले को दबाए रखा गया। जब मामले ने तूल पकड़ा तो CHC अधीक्षक को जिला क्षय रोग अधिकारी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया। साथ ही वैक्सीन लगाने वाली ANM की संविदा समाप्त करने की संस्तुति की गई। हालांकि इतनी बड़ी लापरवाही पर CMO ने चुप्पी साध रखी है। प्रकरण की जांच ACMO को सौंपी गई है।

20 लोगों को लगवाया टीका

रामनगर CHC अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार करते हुए बीते बुधवार को ANM को सैदनपुर गांव भेजकर 20 लोगों को कोरोना का टीका लगवा दिया। कहा जा रहा है कि इस बात की जानकारी जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भी नहीं दी गई थी। जब टीकाकरण की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो डीएम को भनक लगी तो वे CMO के साथ गांव पहुंचे और लोगों के बयान लिए। DM ने CMO को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

वायरल वॉट्सऐप।

वायरल वॉट्सऐप।

ANM की होगी संविदा समाप्त

लेकिन गाज मुख्य रूप से जिम्मेदार CHC अधीक्षक पर गिरने के बजाय निचले तबके की कर्मचारियों पर गिरी है। जानकारी के मुताबिक ANM की संविदा समाप्त करने की भी कार्रवाई चल रही है। वहीं, ANM नसीम सुल्ताना का कहना है कि वह CHC अधीक्षक के कहने पर सैदनपुर गांव में टीका लगाने के लिए गई थीं। गांव में 20 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। उधर, CHC अधीक्षक डॉक्टर राजीव दीक्षित ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी ही नहीं है। ANM कब गांव में टीकाकरण करने गई, उसने नहीं बताया। मुझ पर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

सूची में 22 लोगों के नाम हैं। लेकिन ANM का कहना है कि 20 लोगों को टीका लगाया गया है।

सूची में 22 लोगों के नाम हैं। लेकिन ANM का कहना है कि 20 लोगों को टीका लगाया गया है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

CMO डॉक्टर बीकेएस चौहान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए CHC अधीक्षक डॉ. राजीव दीक्षित को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटाते हुए जिला मुख्यालय पर संबद्ध कर दिया गया है। यह बड़ी लापरवाही है औऱ टारगेट पूरा करने के चक्कर में यह वैक्सीनेशन गांव में कराया गया है, जो कि पूरी तरह से गलत है और फिलहाल मामले की जांच ACMO को दी गई है। जो भी इसमें दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular