HomeलखनऊLucknow news - UP में वैक्सीन के लिए चुकानी पड़ेगी 5 गुनी...

Lucknow news – UP में वैक्सीन के लिए चुकानी पड़ेगी 5 गुनी कीमत: निजी अस्पतालों में 250 रुपए की लगने वाली वैक्सीन अब 1250 रुपए में लगेगी; कोविशील्ड टीके के लिए देने पड़ेंगे 850 रुपए

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भी अब प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के इंजेक्शन लोग लगवा सकेंगे। आदेश के बाद भी पिछले एक महीने से कई अस्पताल वाले इंजेक्शन नहीं लगा पा रहे थे। हालांकि इसके लिए लोगो को 850 से 1250 रुपये तक का भुगतान करना पड़ेगा। इसमें 18 से 44 साल वालों को भी शामिल कर लिया गया है। लखनऊ में अभी अस्पताल में इंजेक्शन केवल रिजेंसी अस्पताल में लग रहा था। निजी अस्पतालों में अब इंजेक्शन पहले की तुलना में पांच गुना ज्यादा महंगा पड़ेगा।

31 मई तक प्रदेश में प्राइवेट सेंटरों की संख्या महज 66 थी

अधिकारियों का कहना है कि एक जून से यह संख्या भी बढ़ेगी। एक जून से चलने वाले अभियान में एक महीने में करीब एक करोड़ लोगों को इंजेक्शन लगाया जाएगा। एक महीने पहले तक निजी अस्पताल में इंजेक्शन 250 रुपये में लगता था लेकिन अब कोवेक्सीन के लिए 1250 रुपये की मिलेगी।

वहीं, कोविशिल्ड के लिए 850 रुपये देने पड़ेंगे। अब शहर के सभी अस्पतालों को इसका राइट दिया जाएगा। दरअसल, अब अस्पतालों को खुद डोज खरीदनी पड़ रही है। पहले सरकार रेट पर उनको यह उपलब्ध होता था लेकिन बताया जा रहा है कि अब उनको कपंनियां महंगे रेट पर इंजेक्शन दे रही है।

एक करोड़ 83 लाख लोगों को लग चुका इंजेक्शनउप्र में अभी तक एक करोड़ 83 लाख 35 हजार इंजेक्शन के डोज लगे हैं। उसमें पहला डोज एक करोड़ 48 लाख लोगों को लगा है। दूसरा डोज 34 लाख 80 हजार 439 लोगों को लगा है। ऐसे में अगले एक महीने में करीब तीन करोड़ तक डोज लगने की संभावना है। 18 से 44 साल वर्ग में 34 लाख 23 हजार 859 लोगों को इंजेक्शन लगाया जा चुका है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular