HomeलखनऊLucknow news - UP में 4 साल बाद BJP कार्यसमिति बैठक: रक्षामंत्री...

Lucknow news – UP में 4 साल बाद BJP कार्यसमिति बैठक: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया शुभारंभ; पंचायत चुनाव और मिशन 2022 पर होगी चर्चा

कार्यसमिति की बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह।

कार्यसमिति में प्रदेश के 600 नेता शामिलप्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में यह पहली कार्यसमिति बैठक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक दिवसीय प्रदेश कार्य समिति बैठक का आज लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आगाज हो गया है। इसका शुभारंभ लखनऊ के सांसद तथा केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया। राजनाथ इसमें शिरकत करने के लिए शनिवार रात लखनऊ पहुंच गए थे। समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस दौरान कृषि कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी, पंचायत चुनाव और मिशन 2022 आदि मुद्दों पर चर्चा होगी।

बता दें कि बतौर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में कार्यसमिति की पहली बैठक है। इससे पहले मई 2017 में बैठक हुई थी। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के सभी क्षेत्रों से करीब 600 नेता पहुंचे हैं।

इसलिए एक दिन की कार्य समिति बैठक

पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सदस्य विधान परिषद अश्वनी त्यागी ने बताया कि रविवार को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में कार्यसमिति के एजेंडे पर चर्चा हुई। इस दौरान किसान मुद्दा केंद्र में रहा। खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों की नाराजगी पर चर्चा हुई। आमतौर पर कार्य समिति की बैठक दो दिवसीय होती है। लेकिन इस बार पंचायत चुनाव की व्यस्तता के कारण एक दिवसीय कार्यसमिति रखी गई है। कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र, प्रस्तावना सत्र, आगामी कार्यक्रम और गतिविधियां, समापन सत्र में होने वाले मुद्दों तय हो चुका है।

हाईटेक व्यवस्थाओं से लैस है कार्यक्रम स्थल

कार्य समिति बैठक स्थल पर पार्टी के सभी 6 संगठनात्मक क्षेत्रों अवध, काशी, पश्चिम, ब्रज, गोरखपुर और कानपुर-बुंदेलखंड से नेता आए हैं। उनके रजिस्ट्रे​​​​​​शन, भोजन, पेयजल, मंच व्यवस्था व मीडिया की व्यवस्था के लिए भी अलग-अलग जिम्मेदारियां कार्यकर्ताओं को दी गई है। आवास और गाड़ियों के लिए भी पार्टी द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं। इससे पहले राजधानी लखनऊ में स्थानीय मंत्रियों ने स्वच्छता अभियान चलाया और महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण किया। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे शहर को पार्टी के झंडे, बैनर व होर्डिंग से सजाते हुए कार्यसमिति में आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत व अभिनंदन की तैयारी की गई है।

शहर में सरकार की उपलब्धियों की लगी होर्डिंग।

शहर में सरकार की उपलब्धियों की लगी होर्डिंग।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?भाजपा के जानकार व पत्रकार नवनीत मिश्रा बताते हैं कि मौजूदा समय में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन एक नाम मात्र है। देश के 5 राज्यों में चुनाव चल रहा है। प्रदेश के मंत्री और पदाधिकारी समेत कई नेता उसमें व्यस्त हैं, इसलिए यह आयोजन लखनऊ में किया गया है। कार्यसमिति में प्रमुख मुद्दा भाजपा किसानों के मन में उठे सवालों को दूर करने को लेकर होगा। क्योंकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन का बहुत बड़ा नुकसान भाजपा को उठाना पड़ सकता है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular