Home लखनऊ Lucknow news - UP विधानमंडल बजट सत्र का छठा दिन: विपक्ष पर...

Lucknow news – UP विधानमंडल बजट सत्र का छठा दिन: विपक्ष पर CM योगी ने साधा निशाना, बोले- सदन में चिल्लाने से किसी की प्रशंसा नहीं होगी, नेता शब्द का सम्मान घटा

विधान परिषद में बोलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

विधान परिषद में मुख्यमंत्री राज्यपाल के अभिभाषण पर दे रहे जवाबअभिभाषण पर विपक्ष के वॉकआउट व हंगामे पर CM योगी ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र का आज छठा दिन है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर जवाब देने के लिए विधान परिषद पहुंचे। CM योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई सोचता है कि विधानसभा में प्रदर्शन करने और चिल्लाने पर उनकी प्रशंसा की जाएगी, तो मुझे लगता है कि उनसे गलती हुई है। लोग इसे सकारात्मक रूप से नहीं लेते हैं। यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम अपने आचरण से एक मिसाल कायम करें।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अच्छी चीजों को स्वीकार किया जाता है, बुरी चीजों को छोड़ा जाता है। लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान इससे उल्टा देखने को मिला। ऐसे आचरण से लोकतंत्र मजबूत नहीं होता है। जनता को प्रेरित करना हमारा दायित्व है। आजादी से पहले नेता शब्द सम्मानित था, लेकिन आजादी के बाद नेता शब्द का सम्मान खत्म हुआ।

बुधवार को लव जिहाद विधेयक विधानसभा में पासउत्तर प्रदेश विधानमंडल बजट सत्र के दौरान बुधवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 विधानसभा में पास करा लिया। बुधवार को उत्तर प्रदेश विधान सभा में इस विधेयक का विरोध कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता लाल जी वर्मा ने हल्का विरोध किया। हालांकि, इस विधेयक को सदन में ध्वनि मत से पारित कर लिया गया।

Most Popular