HomeलखनऊLucknow news - UP से आए 3 कछुआ तस्कर दानापुर में पकड़ाए:...

Lucknow news – UP से आए 3 कछुआ तस्कर दानापुर में पकड़ाए: हिमगिरी एक्सप्रेस से RPF ने दबोचा; पिट्ठू बैग में भरकर 63 जिंदा कछुओं को आसनसोल में बेचने जा रहे थे

तस्करों से कछुआ बरामद करती पुलिस। - Dainik Bhaskar

तस्करों से कछुआ बरामद करती पुलिस।

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से आए थे तस्करपुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी

पटना के दानापुर में RPF की टीम ने 3 कछुआ तस्करों को रंगे हाथों पकड़ लिया। वे हिमगिरी एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 02332 से 63 जिंदा कछुए को आसनसोल में बेचने जा रहे थे। बिहटा स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो तस्करों को पकड़ा गया। कोच नंबर 7 में एक व्यक्ति के संदिग्ध अवस्था में पाए जाने से पुलिस की टीम को उसपर शक हुआ था। वह काले रंग के पिट्ठू बैग में जाल के अंदर 32 कछुआ को जाल में बांधकर ले जा रहा था। उसकी बैग से पुलिस ने 18 जिंदा कछुआ बरामद किया। इसके बाद पूछताछ के दौरान 2 और तस्कर ट्रेन में पकड़ाए।

2 महिला तस्कर भीगिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश निवासी बाबूलाल उर्फ बबलू (30 साल) के निशानदेही के आधार पर पुलिस ने 2 महिला तस्करों को भी ट्रेन से गिरफ्तार किया। महिला तस्कर कसनिया (45 साल) और खुटिया कंडाउ (40 साल) के पास13 कछुए बरामद किए गए हैं। दानापुर RPF थाना प्रभारी अजय शंकर पटेल ने बताया कि तीनों तस्कर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से कछुआ बेचने आसनसोल जा रहे थे। इन्हें गिरफ्तार कर कछुओं को दानापुर के वन विभाग के अधिकारी को सौंप दिया गया है। इसके पीछे बड़े-बड़े तस्करों का हाथ है। फिलहाल गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ चल रही है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular