HomeलखनऊLucknow news - आत्मदाह की कोशिश: पुलिस के रवैये से आहत होकर...

Lucknow news – आत्मदाह की कोशिश: पुलिस के रवैये से आहत होकर जान देने विधानसभा पहुंची दुष्कर्म पीड़िता; पुलिसकर्मियों ने रोका, कार्रवाई का दिया आश्वासन

सुल्तानपुर से आई एक दुष्कर्म पीड़िता महिला ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसको बचा लिया। - Dainik Bhaskar

सुल्तानपुर से आई एक दुष्कर्म पीड़िता महिला ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसको बचा लिया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फ़िर से विधानसभा के बाहर आत्मदाह का मामला सामने आया है। सुल्तानपुर में दुष्कर्म के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से आहत पीड़िता अचानक विधानसभा और बापू भवन के बाहर ज्वलनशील पदार्थ लेकर पहुंच गई। आनन-फानन में मौजूद महिला और अन्य पुलिस कर्मियों ने पीड़िता को रोक लिया और उसे कार्रवाई का आश्वासन देकर महिला को हजरतगंज कोतवाली ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार, सुल्तानपुर जिले की रहने वाली पीड़िता का कहना है कि बीते 7 फरवरी को दोस्तपुर कोतवाली में दुष्कर्म की FIR दर्ज कराई थी। पीड़िता का आरोप है कि कुछ लोग रात को उसको जबरदस्ती उठा ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। बहुत आनाकानी करने के बाद थाने पर FIR दर्ज हुई। FIR दर्ज होने के बाद भी थाने की पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे आहत होकर आज मैं विधानसभा के सामने आत्मदाह करने जा रहे थी।

बुधवार सुबह 11:30 बजे के करीब विधान भवन के गेट नंबर 5 और बापू भवन के गेट नम्बर 2 के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। विधानभवन और बापू भवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने आत्मदाह करने से पहले युवती को रोक लिया। महिला के पास से 2 लीटर के बोतल में ज्वलनशील पदार्थ मिला है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular