उत्तर प्रदेश पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 जल्द ली जाएगी. आयोग के तरफ से यूपीपीसीएस 2021- 22 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में बनाया गया है. जिन अभ्यर्थियों ने यूपीपीसीएस प्री परीक्षा पास की है वह मुख्य परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं.

जारी किए गए नोटिस के अनुसार यह परीक्षा 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक ली जाएगी. पहले यहां परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित होनी थी लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया. यूपीपीएससी PCS 2021 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 अगस्त, 2021 से शुरू होकर 10 सितंबर, 2021 तक चली थी. इस भर्ती परीक्षा से 281 पदों पर नियुक्ति की जानी है.

ई-एडमिट कार्ड से मिलेगी डिटेल-

बता दें कि कैंडिडेट को एडमिट कार्ड पर पूरी डिटेल मिल जाएगी कि कब परीक्षा होना है और इससे जुड़ी अन्य जानकारियां भी एडमिट कार्ड पर दी जाएगी. अभ्यार्थियों को तय समय पर परीक्षा देने जाना होगा.

कोविड गाइडलाइंस का ध्यान रखना जरूरी-

अभ्यार्थी यूपीपीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी दिशा निर्देश के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस परीक्षा में आपको कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना होगा.

इन बातों का रखें ध्यान

परीक्षा के दौरान मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है.

कैंडिडेट पारदर्शी बॉटल में अपने साथ सैनिटाइजर और ऐसी ही बॉटल में पानी भी लेकर जा सकते हैं.

परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को एग्जामिनर की मर्जी के बिना कुछ नहीं करना है.

अगर आपको छींक आती है तो टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें और टिश्यू डस्टबिन में फेंके.

अगर आपको सर्दी या बुखार है तो इस बारे में सेंटर पर बताएं.
इस स्थिति में आपको अलग रूम में बैठकर परीक्षा देनी होगी.