UPTET की परीक्षा होने वाली है. पिछली बार दिसंबर में यूपी टीईटी की परीक्षा के दौरान धांधली हुई जिसके बाद योगी सरकार ने तुरंत परीक्षा रद्द कर दी. योगी सरकार ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया और तुरंत दोबारा परीक्षा लेने की घोषणा कर दी.

यूपी टीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को होने वाली है. गुरुवार की दोपहर यूपीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को बस से फ्री में आने-जाने का लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि सरकार ने आदेश जारी किया है कि फ्री में यात्रा के लिए अभ्यार्थी एडमिट कार्ड का 50 कॉपी अपने पास रखें.

यात्रा के दौरान परिवहन विभाग की बसों के परिचालक द्वारा मांगे जाने पर एक प्रति स्वहस्ताक्षरित कर उपलब्ध कराएं.अभ्यर्थी रोडवेज बस के परिचालक को जो प्रति देंगे उस पर जाने के लिए अप ट्रिप और वापस लौटने के लिए डाउन ट्रिप लिखते हुए यात्रा शुरू करने और समाप्त करने का स्थान भी लिखेंगे.परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी पेपर शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में अपना स्थान ग्रहण कर लें. परीक्षा से 30 मिनट पहले ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में एंट्री दी जाएगी उसके बाद किसी भी हाल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी एडमिट कार्ड के साथ अपना एक फोटो के साथ रखें. इसके साथ ही साथ रजिस्ट्रेशन आईडी भी साथ रखना आवश्यक है. मूल प्रमाणपत्र अथवा किसी सेमेस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति और संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य/सक्षम अधिकारी की ओर से इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति लाना अनिवार्य होगा.23 जनवरी को सुबह 10 से 12:30 बजे की पहली पाली में प्राथमिक और 2:30 से पांच बजे की दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी.