Homeगोरखपुररेलवे की बड़ी पहल,अब पुराने यात्री कोचों से की जाएगी माल की...

रेलवे की बड़ी पहल,अब पुराने यात्री कोचों से की जाएगी माल की ढुलाई, मुख्यालय को भेजा गया प्रस्ताव

रेलवे ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है.अब रेलवे पुराने यात्री कोचों से माल की ढुलाई का काम करेगा.रेलवे के इस कदम से रेलवे की आमदनी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी और साथ ही साथ व्यापारी भी अब कम पैसे अपने माल दूसरे जगह भेज पाएंगे.

मुरादाबाद रेल मंडल में रामपुर और बरेली से पैकेट बंद खाद्य सामग्री को पश्चिम बंगाल भेजने की योजना है. करोना काल के बाद रेलवे माल ढुलाई पर ज्यादा ध्यान दे रहा है, अब छोटे व्यापारी भी रेलवे के द्वारा अपने माल को दूसरी जगह भेज रहे हैं. यूनिट के अधिकारी लगातार व्यापारियों के संपर्क में रहते हैं जिसके कारण रेलवे की आमदनी भी बढ़ती जा रही है.

मुरादाबाद रेल मंडल से रोज लगभग 160 मालगाड़ी देश के विभिन्न कोनों में जा रही है. आपको बता दें कि वह दुलाई बढ़ने के साथ ही साथ खाली कोचों की समस्या भी बढ़ गई है. रेलवे 15 साल से पुराने कोचों को अब धीरे-धीरे हटा रहा है.

रेलवे ने तय किया है कि आप पुराने यात्री कोचों से माल की ढुलाई की जाएगी जिससे अब माल ढुलाई में कोचो की कमी नहीं आएगी. इन सभी कोचों में चावल गेहूं के जगह पर पैकेट बंद खाद्य सामग्री को दूसरे जगह भेजा जाएगा. रेलवे उत्तर प्रदेश से कई अन्य शहरों में कई तरह के सामानो को मालगाड़ी के द्वारा भेजेगा.

मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने कहा कि पुराने कोचों से अब यात्रियों को ले जाने का काम नहीं किया जा रहा है रेलवे ने फैसला लिया है कि अब पुराने कोचों के द्वारा माल ढुलाई का काम किया जाएगा. इससे रेलवे की आमदनी में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी होगी.

Most Popular