Homeलखनऊवाराणसी-गोरखपुर हाईवे बनकर तैयार, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, इन परियोजनाओं का भी...

वाराणसी-गोरखपुर हाईवे बनकर तैयार, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, इन परियोजनाओं का भी करेंगे लोकार्पण

बनारसी से गोरखपुर तक बन रहा फोरलेन हाईवे अब तैयार हो चुका है. आपको बता दें कि 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर आने वाले हैं. उत्तर प्रदेश में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और इसके साथ ही साथ वह बनारसी गोरखपुर फोरलेन हाईवे का भी लोकार्पण करेंगे.

इस फोरलेन का लोकार्पण होने के बाद बनारसी से गोरखपुर आने वाले लोगों को काफी ज्यादा सुविधा होने लगेगी. बनारसी से गोरखपुर आने वाले लोगों का समय का भी अब बचत होगा. बता दे कि यह हाईवे रिंग रोड से जुड़ा है.

इस हाइवे के निर्माण से लखनऊ, जौनपुर, आजमगढ़,गाजीपुर, चंदौली के साथ-साथ बिहार के लोगों को भी आने जाने में अब सुविधा होने लगेगी. इसमें वाराणसी के संदहा (चिरईगांव) से गाजीपुर के बिरनो तक पैकेज दो का काम पूरा हो चुका है.लगभग 72.15 किमी लंबे इस हाई-वे के लिए जमीन अधिग्रहण से लेकर सड़क और पुल निर्माण पर 3509 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

एनएचएआई के परियोजना-

वहां के प्रबंधक आर एस यादव ने बताया कि बनारसी गोरखपुर हाईवे पैकेज दो का काम अच्छी तरह से पूरा कर लिया गया है. 25 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी आने वाले हैं इसके लिए हेलीपैड का काम भी पूरा कर लिया गया है और तैयारी भी जोड़ो सोरो से हो रही है.

आज बनारस दौरे पर आएंगे सीएम योगी, तैयारियों को देंगे अंतिम रूप- आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के बनारसी दौरे पर आने वाले हैं. आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन की समीक्षा करेंगे और साथ ही साथ परियोजना की समीक्षा भी करेंगे.अधिकारियों ने जानकारी दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 परियोजनाओं का लोकार्पण करने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे.64 हजार 180 करोड़ रुपये की इस योजना से देश की स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोत्तरी होगी.

Most Popular